FAUG Game PC APK Free Download MAC Laptop Install Android Windows Full Guide in Hindi

0
Share This

क्या आप जानते हैं FAUG Game PC Par Kaise Khele? यदि नहीं, तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। क्योंकि हम आज आपको बताने जा रहे हैं कि अपने Mobile, कंप्यूटर या लैपटॉप पर FAUG Game को कैसे खेलें। भारत में FAUG Game का क्रेज बढ़ता जा रहा है। इस गेम के लॉन्च के बाद, Google play store से 5 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है। FAUG गेम वर्तमान में केवल Android उपकरणों के लिए लॉन्च किया गया है।

ऐसे कई लोग होंगे जो इस गेम को मोबाइल में नहीं बल्कि PC या Laptop में खेलना पसंद करेंगे। तो इसीलिए आज हम आपको बताएंगे कि FAUG Game PC Par Kaise Khele? PC में FAUG Game खेलने के लिए, आपको एक Emulator डाउनलोड करना होगा जिसमें हम FAUG Game डाउनलोड करेंगे, तो चलिए जानते हैं कि अपने PC, Mobile, Smartphone या Laptop में FAUG गेम कैसे डाउनलोड करें।

FAU-G Full Form In Hindi

FAUG Game Download

FAU-G का मतलब Fearless And United-Guards है और यह FAUG शब्द का भी प्रतिनिधित्व करता है, जिसका हिंदी में अर्थ होता है मिलिट्री। जैसा कि गेम के टीज़र द्वारा सुझाया गया है, FAU-G उन घटनाओं को उजागर करेगा जो गैल्वेन वैली में हुई थीं। खेल के आधिकारिक टीज़र ने गैल्वेन वैली के नक्शे को भी चित्रित किया लेकिन वास्तविक गेमप्ले पर प्रकाश डालने में विफल रहे।

 FAUG GAME APK DOWNLOAD Full Guide in Hindi

How to Download FAU-G Game Apk from Play Store & App Store

nCore गेमिंग कंपनी ने 4 सितंबर 2020 को PUBG मोबाइल गेम के एक नए भारतीय संस्करण की घोषणा की है, जिसे FAU-G या Fearless and United: Guards कहा जाता है। FAUGI गेम जल्द ही जारी किया गया। अक्षय ने कहा कि एफएयू-जी खेल आत्मनिर्भर भारत आंदोलन का हिस्सा है, यह खिलाड़ियों को सैनिकों की शहादत को बताएगा। जो कोई भी इस खेल को खेलता है वह उन्हें देश के सैनिकों के बलिदान के बारे में बताएगा। यह अक्षय कुमार का पहला गेमिंग वेंचर है।

पीएम नरेंद्र मोदी के आत्मानम्बरा आंदोलन का समर्थन करते हुए एक्शन गेम, फियरलेस और यूनाइटेड-गार्ड्स FAU-G पेश करने का गर्व। मनोरंजन के अलावा, खिलाड़ी हमारे सैनिकों के बलिदानों के बारे में भी जानेंगे। इस खेल से उत्पन्न राजस्व का 20% भारत के वीर ट्रस्ट को दान किया जाएगा। गेम प्रेमी Google Play स्टोर के माध्यम से FAUG गेम डाउनलोड कर सकते हैं, उम्मीदवार नवीनतम अपडेट के बारे में हमारे साथ बने रहेंगे और जुड़े रहेंगे।

  • अपने मोबाइल से Google Play Store या IOS ऐप स्टोर पर जाएं। Play Store | आईओएस
  •  अब FAUG को सर्च करें और Install पर क्लिक करें। आप हमारी वेबसाइट से एपीके फ़ाइल भी डाउनलोड कर सकते हैं।
  •  होने के बाद एप को खोलें।
  •   आप एक अतिथि के रूप में खेल सकते हैं या आईडी बना सकते हैं।
  •   फिर खेल खेलने और खेलना शुरू करने के लिए निर्देश पढ़ें।

inimum Requirements To Play Fau-G Game

Parts Requirements
OS 64-bit Windows 10
CPU Intel i5-4430 / AMD FX-6300
Memory 8 GB RAM
GPU NVIDIA GeForce GTX 960 2GB / AMD Radeon R7 370 2GB
DirectX 11.0
Network Broadband Internet Connection (50 MBPs Minimum)
Storage Required 30 GB available space

FauG Game Kaise Khele

FAU-G Game Download करने के बाद term and condition और privacy policy “except” करें उसके बाद Guest id बनाएं। Guest id बनाने के लिए आपको अपना नाम डालना है और अपने नाम के साथ कुछ नंबर डालें और FAU-G Game की ID बन जाएगी। इसके बाद आपको “Play” पर क्लिक करना है, अब आपको ट्रेनिंग दी जाएगी कि आपको FAU-G Game कैसे खेलना है।

ट्रेनिंग पूरी होने के बाद आपका Game Play शुरू हो जाएगा। आपको एक मिशन दिया जाएगा जिस मिशन में आपको अपनी टीम को खोजना है, यानी कि आपके अपने साथी फौजियों को ढूंढना है। स्क्रीन पर आपको एक सिंबल दिखाई देगा जिसमें यह बताया जाएगा कि कितनी दूरी पर दुश्मन (enemy) है कितने मीटर की दूरी पर है ।

आपको जैस ही दुश्मन (enemy) दिखेंगे उन दुश्मन से आपको फाइट करनी है हाथ और पैर से, एक साथ कई दुश्मन भी आ सकते हैं ऐसे में कई दुश्मन के हाथों में कुछ हथियार (weapons) होंगे और वह हथियार बंदूक (gun) नहीं होगी बल्कि लकड़ी के हथियार होंगे। जैसे ही आप उस दुश्मन को मार डालेंगे तो उसका हथियार आप ले सकते हैं फिर आप हथियार से दुश्मनों को मारेंगे, और कुछ देर में आपका वह हथियार भी टूट जाएगा ।

इस ही तरह से आपको वह पूरी स्टोरी खत्म करना है, यानी कि मिशन कंप्लीट करना है और उस स्टोरी के दौरान FAU-G Game में बहुत डायलॉग भी हैं, और सभी डायलॉग हिंदी में हैं जो इस गेम का मनोरंजन और भी ज्यादा बढ़ाता है और साथ ही साथ एक देशभक्ति भी महसूस कराता है ।

FAUG Emulator के लिए Requirements

  • OS: Microsoft Windows 7 and above
  • Processor: Intel or AMD Processor
  • RAM: Your PC must have at least 2GB of RAM
  • HDD: 5GB Free Disk Space

FAUG Game को PC में Download और Install कैसे करें

1. Computer में Browser खोलें

सबसे पहले, अपने Computer में किसी भी Browser को ओपन करें।

2. https://www.bluestacks.com/ पर जाएं

अब अपने Browser के URL सेक्शन में “https://www.bluestacks.com/” लिखकर सर्च करें। जैसे ही आप सर्च करेंगे आप Bluestacks Emulator की ऑफिसियल वेबसाइट पर पहुँच जायेंगे।

3. Emulator को PC में डाउनलोड और इनस्टॉल करें

  • Bluestacks वेबसाइट पर, आपको “Download Bluestacks” विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें। जैसे ही आप Download Bluestacks पर क्लिक करेंगे, Bluestacks emulator आपके PC पर डाउनलोड हो जाएगा।
  • अब आपको अपने PC के फोल्डर में जाना है जहां आपने Bluestacks डाउनलोड किया है। अब Bluestacks ऐप के ऊपर क्लिक करें। अब, Bluestacks को Install करने के लिए “Run” पर क्लिक करें।
  • जैसे आप Run पर क्लिक करेंगे Bluestacks ओपन होगा और यहाँ आपको “Install now” पर क्लिक करना है। जैसे ही आप Install Now पर क्लिक करेंगे, आपके PC में Bluestacks Emulator डाउनलोड होने लगेगा। Bluestacks डाउनलोड करने के बाद आपके PC पर स्वचालित रूप से इंस्टॉल हो जाएगा।

4. Emulator में Google Play Store ओपन करें

अब अपने Bluestacks Emulator में, ऊपर की तरफ “My games” पर क्लिक करें और आपको इसमें “Google Play Store” ऐप दिखाई देगा, इसे खोलें।

5. Play Store में अपने Gmail account से Sign in करें

  • इसके बाद, आपको Google Play Store में “Sign in” के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • Sign in पर क्लिक करने के बाद, आपको अपना “Email ID” डालना होगा और “Next” पर क्लिक करना होगा।
  • Next पर क्लिक करने के बाद, आपको अपनी Email ID का “Password” डालना होगा। Password डालकर “Next” पर क्लिक करें। जैसे ही आप Next पर क्लिक करेंगे, आपका अकाउंट Google Play Store में साइन इन हो जाएगा।

6. Play Store में FAUG Game सर्च करें

अब Google Play Store के सर्च बार में “FAU-G: Fearless and United Guards” लिखकर सर्च करें।

7. install पर क्लिक करके FAUG Game डाउनलोड करें

सर्च करने के बाद, FAUG Game आपके सामने पहले नंबर पर दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें और इसे खोलें, अब यहाँ आपको “Install” का विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें। जैसे ही आप Install पर क्लिक करेंगे, आपके PC पर FAUG Game डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

8. Game install हो जाने के बाद खेलने के लिए लॉन्च करें

अब डाउनलोड करने के बाद आपके PC पर FAUG Game इंस्टॉल हो जाएगा, अब FAUG Game आपके PC पर खेलने के लिए तैयार है। गेम लॉन्च करें और खेलना शुरू करें।

FauG PC Requirements With No Lag

Parts Requirements
OS 64-bit Windows 10
CPU i9-9900K 3.6GHz, 32GB / AMD Ryzen 7 3800X
Memory 32 GB RAM
GPU NVIDIA GeForce RTX 2060 Super / AMD Radeon RX 5700
DirectX 11.0
Network Broadband Internet Connection (50 MBPs Minimum)
Storage 30 GB available space

FAUG Game Pc Par Kaise Khele | How To Play FAUG Game On PC In Hindi?

FAU-G Fearless and United Guards Apps on Google Play

  • जब आप FAUG गेम शुरू करते हैं, तो आपको सबसे पहले Terms and conditions और Privacy policy देखने को मिलेगी, यदि आप चाहें, तो आप इसे पढ़ सकते हैं या फिर “ACCEPT” पर क्लिक करके आगे बढ़ सकते हैं।
  • अब आपके सामने FAUG की ID बनाने का पेज ओपन होगा, इस गेम को खेलने के लिए आपको अपनी ID बनानी पड़ती है, तो ID बनाने के लिए “Player name” के नीचे अपना “Name” डालें और “ACCEPT” ऑप्शन पर क्लिक करें। ध्यान दे की आप अपनी एक यूनिक ID डालें।
  • इसके बाद आपके सामने FAUG Game का होम पेज खुलेगा, जिसमें Store, Play, Settings आदि ऑप्शन मिलते हैं।
  • Store:- FAUG Game के Store में, आप हथियारों को खरीद सकते है और इसमें हथियारों के अलग अलग नाम है जैसे CLUB AAKROSH, CLUB PRATIKAR, CLUB PRAKRITI, AXE TANDAV, AXE AGNI, AXE DEVRATH, PIPE TANDAV, PIPE AGNI, PIPE DEVRATH आदि।
  • इसके आलावा आप Store में Pubg Mobile की UC की तरह “TOKENS” को रियल कॅश से खरीद सकते है।
  • Settings:- FAUG गेम की सेटिंग में, आप गेम AUDIO, GRAPHICS और SENSITIVITY को बदल सकते हैं और सेट कर सकते हैं।
  • PLAY:- PLAY पर क्लिक करके, आप FAUG Game खेलना शुरू कर सकते हैं।
  • जैसे ही आप PLAY पर क्लिक करते हैं, आपको FAUG गेम द्वारा से कुछ ट्रेनिंग दिया जाता है कि इस गेम को कैसे खेलें।
  • ट्रेनिंग पूरा होने के बाद, आपको एक कहानी को FAUG गेम में पूरा करना होगा। और यह कहानी यह है कि आपको अपनी टीम ढूंढनी होगी। इसमें आपको यह पता लगाना होता है कि आपके साथी को दुश्मनों ने कहा छुपाके रखा है।
  • अब इसमें अपनी टीम को खोजने के लिए, जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, आप अपने सामने दुश्मनों को पाएंगे, आपको उन दुश्मनों को मरना होगा और आगे बढ़ना होगा। जैसे-जैसे आप आगे बढ़ते हैं, आपको दुश्मन का प्रतीक मिलता है कि दुश्मन कितना आगे है।
  • कुछ दुश्मनों के हाथ में हथियार होंगे और वे हथियार लकड़ी के होंगे, आप दुश्मनों को मारकर उनका हथियार ले सकते हैं।
  • दोस्तों जैसे-जैसे आप आगे बढ़ेंगे आपके सामने और दुश्मन आने लगेंगे, और सबसे आखिर में इन सभी दुश्मनो का बॉस आता है, आप जैसे ही इस बॉस को मारते है, तो आप इस गेम को जीत लेते हैं।

FAUG गेम में लाइफ कैसे बढ़ाये

FAUG गेम में अपनी लाइफ को बढ़ाने के लिए, आपको कैम्प के नजदीक जल रही आग के पास में जाना होगा, और पत्थर पर बैठना होगा। जैसे ही आप पत्थर पर बैठेंगे आपको अपने लाइफ को बढ़ाने के लिए एक बटन दिखाई देगा, उस बटन पर क्लिक करें। जैसे ही आप लाइफ को बढ़ाने वाले बटन पर क्लिक करते हैं, तो स्वचालित रूप से आपकी लाइफ बढ़ना शुरू हो जाती है।

Conclusion –

इस आर्टिकल में FAUG Game Pc Par Kaise Khele | How To Play FAUG Game On PC In Hindi? के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है। आपने इस आर्टिकल में जाना की FAUG Emulator के लिए Requirements, FAUG Game को PC, Mobile, Smartphone में Download और Install कैसे करें और FAUG गेम में लाइफ कैसे बढ़ाये?

तो हम आशा करते हैं कि आप इस आर्टिकल से सीख चुके होंगे कि PC, Mobile, Android Smartphone पर FAUG Game कैसे खेला जाता है। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों और सोशल मीडिया पर शेयर करें और किसी भी प्रकार के सवाल कमेंट करके हमें बताएं।

4.9/5 - (347 votes)

Share This
Previous articleNetflix In Hindi Use Watch Online Web Series TV Shows, Movies, Mobile, Computer, Laptop Smart TV
Next articleChandigarh Kare Aashiqui Full Movie Download Filmyzilla Release Date Watch Online

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here