BestHindiHelp.Com

Best Hindi Blog Website for Blogging, SEO, Internet, Technology, Tech Tips, Job Exam Preparation, Exam Paper, Career, Job & More info

Tech News

माइक्रोसॉफ्ट ने AI चैटबॉट Copilot किया लांच जाने इसके फायदे और इसके काम करने का तरीका

Microsoft artificial intelligence based copilot app for android users

माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स के लिए का नवीनतम एंड्रॉयड ऐप Copilot लांच कर दिया है। यूजर्स इस एप के माध्यम से माइक्रोसॉफ्ट कोपाइलट AI चैटबॉट को standalone service के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे। जो की ये Bing Search App से अलग है।

माइक्रोसॉफ़्ट Co Pilot App

Microsoft artificial intelligence based copilot app for android usersकोपायलट ऐप चैटजीपीटी की तरह है, जिसमें चैटबॉट तक पहुंच डीएएलएल-ई 3 के माध्यम से चित्र बनाने और ईमेल और डॉक्यूमेंट्स के लिए टेक्स्ट ड्राफ्ट करने की क्षमता है।

माइक्रोसॉफ्ट ने अचानक गूगल प्ले स्टोर में एक नया डेडिकेटेड कोपायलट ऐप लॉन्च किया, जो की यूजर्स को बिना किसी बिंग मोबाइल ऐप के अपने AI-पावर्ड कोपायलट तक पहुँचने देता है। Nixon ने बताया कि नवीनतम AI-पावर्ड असिस्टेंट अब एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है, लेकिन अभी इसका आईओएस वर्जन अभी तक नहीं आया है। डीएएलएल-ई 3 के माध्यम से इमेज बनाने, ईमेल और डॉक्यूमेंट्स के लिए टेक्स्ट ड्राफ्ट करने सहित एंड्रॉइड पर चैटजीपीटी की तरह, कोपायलट ऐप चैटबॉट के समान है।

इसमें ओपनएआई के सबसे नवीनतम जीपीटी-4 मॉडल तक निःशुल्क एक्सेस भी शामिल है। रिपोर्ट में कहा गया है, “इसके अलावा, आप एंड्रॉइड, स्विफ्टकी, स्काइप और अन्य के लिए Microsoft Edge ब्राउजर में CoPilot का उपयोग कर सकते हैं।”„

Microsoft का अग्रणी चैट असिस्टेंट – Co Pilot

Co-Pilot क्या है

इस ऐप विवरण के अनुसार Copilot-Up AI-पावर्ड चैट असिस्टेंट के साथ अपनी प्रोडक्टिविटी में सुधार करें। कोपायलट माइक्रोसॉफ्ट का नवीनतम ओपनएआई मॉडल जीपीटी-4 और डीएएलएलई 3 द्वारा संचालित है।

इन सुविधाओं से एंड्रॉयड यूजर्स को लाभ मिलेगा

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, “ये एडवांस एआई टेक्नोलॉजी फास्ट, कॉम्प्लेक्स और सटीक रिस्पांस प्रदान करती हैं, साथ ही सिंपल टेस्क्ट डिस्क्रिप्शन से शानदार विजुअल्स बनाने की क्षमता भी प्रदान करती हैं।” मुफ्त में एक ही जगह पर चैट और क्रिएट करें।”’

हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट ने बिंग चैट को CoPilot नाम से पुनः नामकरण किया है। टेक जायंट ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-बेस्ड म्यूजिक क्रिएशन में लीडर ‘सुनो’ के साथ भी काम किया है, जो अपने AI-बेस्ड चैटबॉट कोपायलट में अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित करेगा। इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने कई नए फीचर्स की घोषणा की, जो जल्द ही अपनी कोपायलट सर्विस में जोड़े जाएंगे, जिसमें ओपनएआई के लेटेस्ट मॉडल भी शामिल हैं।

Microsoft का Co-Pilot क्या क्या करता है 

Microsoft का ये सहयोगी ड्राइवर कुछ हद तक ChatGPT की तरह काम करता है, जिसमें सभी आवश्यक सुविधाएँ हैं।

यह ओपन-AI के नवीनतम GPT-4 मॉडल को मुफ्त में एक्सेस देता है।

यह ऐप आपको चैटबॉट से जुड़ने की अनुमति देता है।

DELL-E3 इमेज, ईमेल और डॉक्यूमेंट लिखने में मदद करता है।

माइक्रोसॉफ्ट के इस असिस्टेंट में वॉइस इनपुट भी शामिल है।

ऐप में इमेज और टेक्स्ट इनपुट का ऑप्शन भी है, जो चीजों को सर्च या एक्सेस करने के लिए उपयोगी हैं।

इस तरह आप ChatGPT से आप किसी भी तरह का सवाल पूछ सकते हैं। उससे CV लिखवाने से लेकर ईमेल तक लिखवा सकते हैं। चैटजीपीटी भी आपको एक बड़ा लेख लिखने में मदद करेगा अगर आपको ऐसा करना होगा। ChatGPT आपको तुरंत डिजाइन करके इमेज देगा अगर आपको कोई इमेज बनानी होगी।

यह भी पढे: 

Share करे

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *